इस वर्ष के अंत तक चालू होगा चौसा का ओवर ब्रिज

0
583

-डीएम ने किया स्थल का दौरा, आ रही परेशानियों को दूर करने का दिया निर्देश
बक्सर खबर। बक्सर-सासाराम मुख्य मार्ग पर चौसा में बन रहा रेलवे का ओवर ब्रिज इस वर्ष के अंत तक बनकर तैयार होगा। डीएम अंशुल अग्रवाल इसका निरीक्षण करने शनिवार को वहां पहुंचे थे। कार्य कर रही  एजेंसी ने यह जानकारी उन्हें दी। हालांकि यह ओवर ब्रिज वर्ष 2023 के अंत तक ही बनकर तैयार होना था। लेकिन, यह कार्य समय से पूरा नहीं हो सका। निरीक्षण में पाया गया कि एप्रोच पथ में कुल 10 पिलर निर्माण किया जाना है। जिसमे से अभी तक मात्र पूर्ण रूप से 04 पिलर का ही निर्माण किया गया है।

कार्य में हो रहे विलंब के संबंध में पृच्छा करने पर प्रोजेक्ट इंजिनियर द्वारा बताया गया कि निर्माण कार्य के बीच में रैयती भूमि आने एवं स्थल स्पष्ट नहीं रहने के कारण कार्य करने में कठिनाई उत्पन्न हो रही है। इस संबंध में जिला भू अर्जन पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी चौसा को निर्देश दिया गया कि संबंधित हितबद्ध रैयत धारकों को नोटिस तामिला कराते हुए यथाशीघ्र नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि बन रहे आर0ओ0बी0 के रास्तों में अभी भी पेड लगे हुए है। जिसके कारण भी कार्य प्रभावित होने की संभावना है। इस संबंध में प्रोजेक्ट इंजिनियर को निर्देश दिया गया कि वन विभाग से समन्वय स्थापित कर यथाशीघ्र पेड़ों को हटाना सुनिश्चित करेंगे।

जहां तक निर्माण कार्य चल रहा है। वहां का रास्ता भी कीचड़ से सना हुआ दिखा। कार्यपालक अभियंता एवं प्रोजेक्ट इंजीनियर, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड को जलजमाव की समस्या, पेड़ हटाने का प्रतिवेदन, नाला निर्माण एवं प्रगति प्रतिवेदन से अवगत नहीं कराने के संबंध में कारण पृच्छा करने का निर्देश दिया गया। निरीक्षण के क्रम में जिला भू अर्जन पदाधिकारी बक्सर, धीरेन्द्र मिश्रा अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर, प्रोजेक्ट इंजिनियर, पुल निर्माण निगम लिमिटेड, प्रखंड विकास पदाधिकारी चौसा, अंचल अधिकारी चौसा एवं अन्य संबंधित उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here