जनहित के कार्य को प्राथमिकता दे प्रशासन : प्रभारी मंत्री

0
337

-जिला कार्यान्वयन व परामर्शदात्री समिति की बैठक में दिए आवश्यक निर्देश
बक्सर खबर। जिले के प्रभारी मंत्री सह बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग व विधि मंत्री नितिन नवीन सोमवार को बक्सर पहुंचे। समाहरणालय सभाकक्ष में अधिकारियों से बात करते हुए उन्होंने कहा। रुटिन कार्य आप लोग अवश्य करते हैं। लेकिन, उसके साथ ही साथ जनहित का कार्य भी प्राथमिकता के आधार पर करें। इससे लोगों को सीधा लाभ होता है। साथ ही बेहतर करने से प्रशासन की झवी और सरकार के प्रति लोगों में विश्वास भी बढ़ता है। हम आप और सभी लोग जनहित व लोक कल्याण के लिए इन पदों पर काबिज हुए हैं।

विभागीय बैठक में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग, पथ निर्माण समेत कई विभागों को सख्त निर्देश भी दिए। बैठक से पूर्व समाहरणालय परिसर में उन्होंने पौधारोपण अभियान की शुरुआत की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया। सरकारी अस्पताल में प्रसव व्यवस्था को बेहतर बनाए। निजी अस्पतालों की डाटा भी सार्वजनिक करें और अवैध रूप से चलने वाले अस्पतालों पर कार्रवाई करे। डुमरांव अस्पताल की सफाई एजेंसी से जुड़ी शिकायत मिलने पर उन्होंने एडीएम से जांच कराकर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही आयुष्मान कार्ड बनाने में तेजी लाने का निर्देश दिया। मंत्री ने कहा किसान चौपाल की पूर्व सूचना जन प्रतिनिधियों को दी जाए। कृषि फीडर के माध्यम से विद्युत आपूर्ति बाधित न हो। इसका ध्यान रखा जाए।

पौधा रोपण कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ प्रभारी मंत्री

जलजमाव व सभी ईओ को विशेष निर्देश व शिक्षा विभाग को विशेष टास्क
बक्सर खबर। बक्सर के प्रभारी मंत्री नितिन नवीन नगर विकास मंत्री हैं। उन्होंने, बक्सर, डुमरांव नगर परिषद व चौसा, इटाढ़ी तथा ब्रह्मपुर नगर पंचायत के ईओ को निर्देश दिया। कहीं भी जलजमाव की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। इसका आप सभी पूरा ध्यान रखेंगे। इसके अलावा उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कहा। आप विद्यालयों में आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता पर विशेष ध्यान दें। शौचालय, पेयजल, चारदीवारी, उपस्करों की उपलब्धता से जुड़ी सारी कमियां पूरी हों। बैठक में उनके साथ सदर विधायक संजय तिवारी, राजपुर विधायक विश्वनाथ राम, जिला परिषद की अध्यक्ष सरोज देवी, बक्सर की मुख्य पार्षद, डीएम अंशुल अग्रवाल व एसपी मनीष कुमार के अलावा सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here