‌‌‌राजपुर के जनता दरबार में आए 91 आवेदन, 11 का मौके पर निष्पादन

0
430

-दो हाई स्कूल में लाइब्रेरी और दो जगह स्टेडियम बनाने का डीएम ने दिया निर्देश
बक्सर खबर। राजपुर प्रखंड मुख्यालय के सभागार में जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने शनिवार को जनता दरबार का आयोजन किया। इस दौरान कुल 91 आवेदन आए। जिनमें से 11 का मौके पर निष्पादन कर दिया गया। डीएम ने सभी आवेदकों की बात स्वयं सुनी और संबंधित विभाग के अधिकारियों को उनके निष्पादन का निर्देश दिया। केदारगंज-बरहुटी के रहने वाले सत्येन्द्र कुमार चौधरी ने डीएम के समक्ष यह मांग रखी कि उनके गांव में विद्यालय खोला जाए।

जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इसका निर्देश दिया। जल्द इनके आवेदन पर कार्रवाई की जाए। इसके शिक्षा विभाग को यह निर्देश भी मिला कि राजपुर व तियरा हाई स्कूल में पुस्तकालय व्यवस्था हो। इसके अलावा खिरी व सिकठी विद्यालय में बाली-बाल स्टेडियम बनाने का निर्देश भी दिया गया। शिकायत सुनवाई के दौरान राधिका देवी धनसोई को वासगीत पर्चा, पचरतनी देवी दरियापुर व अजय कुमार केदारगंज को आगजनी की अनुग्रह राशि प्रदान की गई।

– सरकार द्वारा चल रही जनकल्याण की योजनाओं का लोगों को मिला सीधा लाभ

प्रखंड की तनी पंचायत राजपुर, धनसो व समहुता में दो माह के अंदर पंचायत सरकार भवन बनाने का निर्देश दिया। इसके अलावा सिंचाई, भूमि सर्वेक्षण व प्रखंड स्तर के अन्य विभागों को भी आवश्यक निर्देश जिलाधिकारी ने दिए। मौके पर परीक्ष्यमान आईएएस पदाधिकारी के अलावा अपर समाहर्ता अनुपम कुमारी, एसडीएम धीरेन्द्र कुमार मिश्रा व प्रखंड के बीडीओ व सीओ आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here