‌‌‌ दिल्ली से अगवा आठ वर्षीय बच्ची बक्सर में ट्रेन से बरामद

0
1732

-अपहर्ता गिरफ्तार, आरपीएफ ने ट्रेन से दबोचा
बक्सर खबर। दिल्ली से अगवा की गई आठ वर्ष की बच्ची को आरपीएफ की टीम ने मंगलवार की रात बरामद कर लिया। अपहर्ता रोहित कुमार भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जो दिल्ली में रहकर काम करता था। पूछताछ में उसने बताया वह बच्ची को कुछ रुपये की लालच में बेचने ले जा रहा था। उसके एक रिश्तेदार जिनकी संतान नहीं है। उन्हीं को यह बच्ची सौंपने वाला था। रोहित कुमार वारिसगंज, जिला  समस्तीपुर का निवासी है।

इस कार्रवाई को अंजाम देने वाले आरपीएफ टीम के निरीक्षक दीपक कुमार से इस संबंध में पूछने पर बताया इसकी सूचना डीसीपी दिल्ली से रेल उपाधीक्षक दानापुर व आरपीएफ दिलदारनगर को मिली थी। हमें बताया गया डाउन 19313 इंदौर पटना में अपहृत बच्ची को लेकर एक व्यक्ति आ रहा है। वहां से पहचान के लिए बच्ची की तस्वीर भी मिली थी। जैसे ही वह ट्रेन मंगलवार की शाम बक्सर पहुंची। तलाशी ली जाने लगी। लेकिन वे ट्रेन बदल चुके थे। लेकिन, समय रहते इसकी सूचना भी हमें मिली। अपहर्ता 03414 फरक्का में सवार है।

रात के आठ बज चले थे। ट्रेन रघुनाथपुर स्टेशन पहुंच गई थी। उस स्टेशन पर तैनात आरपीएफ टीम को उसे ट्रेन में तलाशी का निर्देश दिया गया। उन लोगों ने अपहर्ता और बच्ची को ढूंढ निकाला। रात के वक्त ही बच्ची को बक्सर लाया गया। दिल्ली पुलिस को इसकी सूचना दी गई और दोनों की तस्वीर भी भेजी गई। तस्दीक पूरी हुई तो वहां से बच्ची को लेने दिल्ली पुलिस की टीम आज बक्सर पहुंची। उसे बच्ची और अपहर्ता को सौंप दिया गया। पूछने पर इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि 23 को ही उसने बच्ची को अगवा किया था। जिसकी शिकायत फतेहपुर बेरी थाने में दर्ज की गई। 24 को बच्ची बरामद हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here